आज का राशिफल

आई पी एल मैचों को लेकर धर्मशाला में उत्साह हरियाणा विधालय शिक्षा बोर्ड के वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षा के परिणाम में रितु गोयत ने 493 अंक ले कर जींद ज़िले में प्रथम स्थान प्राप्त किया सुल्तानपुर से मेनका गांधी ने आज किया नॉमांकन भिवानी में ऑल हरियाणा पॉवर कार्पोरेशन वर्कर्ज यूनियन द्वारा आयोजित शिविर में 50 ने किया रक्तदान मतदाता को मतदान जरूर करना चाहिए- मुरैना अंबाला लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया ने आज जिला निर्वाचन कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल किया केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया रामलला का दर्शन एक्सीडेंट में 4 लोगों की मौत श्रमिकों के योगदान का सम्मान करने के लिए आज अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस मनाया जा रहा दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों के विभिन्न स्कूलों को ईमेल से मिली धमकियों को फर्जी करार दिया निरीक्षण सक्ती जिले में कृषक संगोष्ठी सम्मेलन का आयोजन कर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया गया जिलाधिकारी हरदोई ने किया फैसिलिटेशन सेंटर का निरीक्षण मौसम-राजस्थान मजदूर दिवस पीलीभीत मे उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल द्वारा ट्रेन संचालन हेतु सौंपा ज्ञापन व्यापार मंडल ने पीलीभीत की पहली महिला आईएएस अधिकारी को किया सम्मानित Satish Mishraन महिलाओं की हुई मृत्यु, 7 घायल पीलीभीत में कार पलटने से तीन महिलाओं की हुई मृत्यु, 7 घायल दिल्‍ली स्‍कूल बम धमकी कामर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडरों की कीमतों में 19 रुपये प्रति यूनिट की कटौती

आज का राशिफल

Gauri Manjeet Singh 03-04-2024 11:31:17

3 अप्रैल का राशिफल पंचांग और ज्योतिष गणना के अनुसार मिथुन, कन्या और तुला राशि के जातकों के लिए लाभकारी रहेगा। दरअसल आज चंद्रमा मकर राशि में दिन रात संचार करेंगे और इस दौरान चंद्रमा उत्तराषाढा नक्षत्र से श्रवण नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। चंद्रमा के इस गोचर की वजह से आज गुरु और चंद्रमा एक दूसरे से चतुर्थ और दशम भाव में होंगे। ऐसे में आज गजकेसरी योग बनेगा। साथ ही आज बुधवार को सूर्य बुध की युति से बुधादित्य योग भी प्रभाव में रहेगा। ऐसे में आज का दिन मेष से मीन तक सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा, देखें आज का राशिफल। 

मेष राशि के जातकों के लिए दिन खर्चीला रहेगा 
आज का दिन मेष राशि के जातकों के लिए खर्चीला रहने वाला है। आप अपने खर्चों को लेकर थोड़े चिंतित रहेंगे। पारिवारिक जीवन में आज किसी बात को लेकर जीवनसाथी के साथ कहासुनी हो सकती है। आज आपको अपनी मां से किया हुआ कोई वादा पूरा करना होगा। काफी समय बाद आज आपकी मुलाकात किसी पुराने मित्र से होगी, जिससे आप अपने मन की बात कह सकते है। आपको आज शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। यदि आपने पहले किसी को पैसा उधार दिया था तो आज आपको आपका धन मिल सकता है। 
आज भाग्य 88% आपके पक्ष में रहेगा। माता लक्ष्मी की पूजा करें। 


​वृषभ राशि के जातकों को परिवार से सहयोग मिलेगा 
आज का दिन वृषभ राशि के जातकों के लिए उलझन वाला रहेगा। लेकिन अच्छी बात यह है कि आपको आज भाग्य का पूरा साथ मिलने से आपका काम आसानी से पूरा होगा। परिजनों का भरपूर सहयोग आपको मिलता रहेगा। आप अपने किसी काम में अपने भाइयों से मदद मांग सकते हैं और उनसे आपको सहयोग भी मिलेगा। सेहत के मामले में दिन आपके लिए कुछ उतार चढाव भरा रहेगा। आप कुछ मौसमी बीमारियों से भी प्रभावित हो सकते हैं प्रभावित हो सकते हैं। आप अपने घर में भजन, कीर्तन और पूजा आदि का आयोजन कर सकते हैं। 
आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। मछलियों को आटे की गोलियां खिलाएं। 


​मिथुन राशि वालों की कमाई में वृद्धि होगी 
आज का दिन मिथुन राशि के जातकों के लिए लाभकारी रहेगा। आपका कोई महत्वपूर्ण काम आज जीवनसाथी के सहयोग से पूरा होगा। आपकी कमाई में भी आज वृद्धि होगी। आप सामाजिक कार्यक्रमों में पूरी रुचि लेंगे जिससे आपका मान-सम्मान भी बढ़ेगा। कोई पुरस्कार मिलने से आप प्रसन्न होंगे। परिवार के सदस्यों के साथ आज आप किसी मनोरंजक कार्यक्रम में भाग लेंगे। परिजनों के सहयोग से आप किसी नए काम में हाथ आजमाएंगे। जो लोग शेयर बाजार या सट्टेबाजी में पैसा लगाते हैं उन्हें भी आज अच्छा मुनाफा मिलने की पूरी संभावना है। 
आज भाग्य 93% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमान जी को सिंदूर भेट करें। 

​कर्क राशि वालों को अच्छी खबर मिलेगी 
आज कर्क राशि के जातकों के लिए दिन खुशनुमा रहेगा। आपको एक के बाद एक अच्छी खबरें सुनने को मिलेगी, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। अगर आप कोई नया वाहन खरीदने की योजना बना रहे थे आपकी यह चाहत आज पूरी होगी। आपका कोई कानूनी काम किसी अनुभवी व्यक्ति की मदद से पूरा होगा। आज आप अपने मन में चल रही कुछ बातों को लेकर चिंतित रहेंगे, जिसके कारण आप समय पर कोई निर्णय नहीं ले पाएंगे। माता से आपको आज आशीर्वाद और लाभ मिलेगा। 
आज भाग्य 64% आपके पक्ष में रहेगा। विष्णु सहस्त्र का पाठ करें। 

​सिंह राशि वालों को लाभदायक डील मिलेगी 
सिंह राशि के सितारे कहते हैं कि आज आपका कोई काम साझेदारों की मदद से पूरा होगा। जो लोग कोई काम साझेदारी में शुरू करना चाह रहे हैं उनके लिए भी आज का दिन अच्छा रहेगा। आपको अपने कार्य क्षेत्र में किसी पर भी बहुत सोच समझकर भरोसा करना चाहिए नहीं तो धोखा मिल सकता है। वैसे आज आप आपको किसी डील में अच्छा मुनाफा मिलेगा। आज आप अपने परिवार को कहीं घुमाने ले जा सकते हैं। चाचा ताऊ की ओर से आपको आज सहयोग और लाभ मिलेगा। आपके लिए सलाह है कि आज आप कोई भी निर्णय जल्दबाजी में लेने से बचें नहीं तो परेशानी होगी। 
आज भाग्य 78% आपके पक्ष में रहेगा। कृष्णा भगवान को माखन-मिश्री का भोग लगाएं। 

​कन्या राशि वालों की आमदनी में वृद्धि होगी। 
आज का दिन कन्या राशि के जातकों के लिए बहुत ही लाभकारी रहेगा। ऑनलाइन काम करने वाले लोगों को आज कोई बड़ा ऑर्डर मिल सकती है। आपको आज कार्यक्षेत्र में अपने काम के लिए तारीफ मिल सकती है। आर्थिक मामलों में भी आज का दिन आपके लिए लाभकारी रहेगा। आपकी आमदनी में आज वृद्धि होगी। अगर आपका
कोई महत्वपूर्ण काम अटका हुआ है तो वह आज पूरा हो सकता है। जो लोग नौकरी बदलने के लिए प्रयासरत हैं उनको आज किसी मित्र की मदद मिलेगी। लव लाइफ में आज आपको प्रेमी की भावना को समझना होगा। 
आज भाग्य 92% आपके पक्ष में रहेगा। दुर्गा चालीसा का पाठ करें। 

तुला राशि वालों को बड़ा अवसर मिल सकता है 
आपके लिए आज का दिन महत्वपूर्ण रहने वाला है। आपको आज कार्यक्षेत्र में अपनी मेहनत का पूरा लाभ मिलेगा। बिजनस में आपको आज अच्छी डील मिलेगी। जो लोग राजनीतिक क्षेत्र में कार्यरत हैं उन्हें आज कोई बड़ा अवसर मिल सकता है। परिवार में चल रही कोई उलझन आज सुलझ सकती है। वैवाहिक जीवन में आपको आज जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। लव लाइफ में आप प्रेमी के साथ मिलकर रिश्ते को आगे ले जाने का प्लान कर सकते हैं। आपको आज रुचिकर भोजन का आनंद मिलेगा। 
आज भाग्य 71% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान शिव की पूजा करें और बेलपत्र अर्पित करें। 

वृश्चिक राशि वालों को अच्छी खबर मिलेगी 
आज का दिन वृश्चिक राशि वालों के लिए मिलाजुला रहने वाला है। नौकरी करने वाले लोगों पर आज काम का अधिक दबाव रहेगा जिससे मानसिक परेशानी महसूस करेंगे। सितारे कहते हैं आज आपके ऊपर अचानक से कई काम आज सकता है जिससे आपको चिंता और परेशानी हो सकती है। विदेश में रहने वाले परिवार के किसी सदस्य से आपको कोई अच्छी ख़बर सुनने को मिल सकती है। वैवाहिक जीवन में आज आपको जीवनसाथी के साथ तालमेल बनाकर रखना होगा किसी बात को लेकर आपके बीच कुछ मतभेद हो सकता है। 
आज भाग्य 78% आपके पक्ष में रहेगा। लक्ष्मीजी को खीर का भोग लगाएं। 

​धनु राशि के जातक विरोधियों को मात दे पाएंगे 
आज का दिन धनु राशि के जातकों के लिए अनुकूल रहेगा। लव लाइफ में आज आप पार्टनर के साथ रोमांटिक पल बिताएंगे। भाइयों के साथ किसी गलतफहमी के कारण आपके रिश्तों में तनाव बढ़ सकता है। आप अपनी चतुर बुद्धि का प्रयोग करके कार्यक्षेत्र में अपने शत्रुओं को आसानी से परास्त कर पाएंगे। बिजनस में आप अपने प्रतिस्पर्धी को आज मात देने में सफल होंगे। आपको आज किसी सामाजिक कार्य में शामिल होने का मौका मिलेगा। आप अपनी कुछ व्यावसायिक योजनाओं को भी आज शुरू कर सकते हैं। पिता का आपको सहयोग प्राप्त होगा। आप आज धन का भी निवेश कर सकते हैं। 
आज भाग्य 76% आपके पक्ष में रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं। 

मकर राशि वालों को लाभकारी अवसर मिलेगा 
मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन बेहतरीन रहेगा। सामाजिक क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों को कोई लाभकारी अवसर मिलेगा। परिवार में आपका सम्मान बढ़ेगा। यदि आज आपके किसी मित्र के साथ कोई विवाद उत्पन्न होता है तो आपको धैर्य से काम लेना चाहिए। अगर कोई बात आपको परेशान कर रही है तो आज आपको यह बात अपने माता-पिता के सामने रखनी चाहिए इससे आपको बेहतर समाधान मिलेगा। खेल और रक्षा क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिए दिन आज उत्साहवर्धक रहेगा। परिवार के किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है। 
आज भाग्य 75% आपके पक्ष में रहेगा। माता सरस्वती की पूजा करें और राहु मंत्र का जप करें। 

​कुंभ राशि के जातक आज सेहत के मामले में सजग रहें 
कुंभ राशि के लिए सितारे कहते हैं कि आज का दिन आपका खुशनुमा बीतेगा। जीवनसाथी से आपको भरपूर सहयोग और सानिध्य मिलता नजर आ रहा है। आप अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहे हैं। अधिक तले-भुने भोजन से बचें, अन्यथा पेट दर्द आदि जैसी समस्या आपको परेशान कर सकती है। बिजनस करने वाले लोग अपने पार्टनर के साथ छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। किसी अनावश्यक मुद्दे को लेकर आप तनावग्रस्त रहेंगे, जो आपकी परेशानी का कारण बनेगा। वैवाहिक जीवन में जीवनसाथी के साथ की ओर से आपको खुशी मिलेगी। 
आज भाग्य 71% आपके पक्ष में रहेगा। गणेश चालीसा का पाठ करें। 

मीन राशि वालों के लिए दिन अनुकूल रहेगा 
आज का दिन मीन राशि के जातकों के लिए अनुकूल रहेगा। आपको आज कई चिंताओं से मुक्ति मिेलेगी। किसी कार्य के संपन्न होने से आपका आत्मविश्वास भी मजबूत होगा। अगर आप कुछ नया करने की कोशिश कर रहे हैं तो वह भी आज पूरा हो सकता है। यदि किसी बात को लेकर पारिवारिक रिश्तों में दरार आ गई थी तो आप उसे सुलझाने में सफल रहेंगे। आप भविष्य के लिए कुछ पैसे बचाने पर भी विचार कर सकते हैं। आपको कोई भी महत्वपूर्ण जानकारी किसी के साथ साझा करने से बचना होगा। 
आज भाग्य 82% आपके पक्ष में रहेगा। माता पिता से आशीर्वाद लें, विष्णु चालीसा का पाठ करें।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :